Pages

Thursday, December 7, 2023

फूलों की जुबानी

 फूलों की जुबानी, एक खामोश नज़ाकत,

खुशबू बिखेरती, रंगों से सजी, एक अनंत शाश्वत। फूलों की जुबानी, प्रकृति का एक मधुर संगीत, जिसमें झूमते हैं पत्ते, गुनगुनाते हैं पंछी, हर एक लम्हे में।

फूलों की जुबानी, एक अनकही कहानी, जिसमें छिपी है ज़िन्दगी की हर रंगत, हर एक मुस्कान और हर एक आंसू। फूलों की जुबानी, एक मासूमियत का प्रतीक, जो नफ़रत से दूर, प्यार का पैगाम भेजता है, हर एक प्राणी को।

फूलों की जुबानी, एक सच्चे प्यार का इज़हार, जो किसी भी शब्दों के बगैर, दिल की बात बयां कर देता है। फूलों की जुबानी, एक उम्मीद का दिया, जो अंधेरी रात में भी, रोशनी का रास्ता दिखलाता है।

फूलों की जुबानी, एक ज़िन्दादिली का सबक, जो हर पल खिलने, हंसने और जीने की प्रेरणा देता है। फूलों की जुबानी, एक सच्ची सुंदरता का नमूना, जो बताता है कि खूबसूरती सिर्फ दिखने में नहीं, दिल की सफाई में भी होती है।

फूलों की जुबानी, एक ज़रूरी सन्देश, जो हमें ज़िन्दगी को संभाल कर रखने, प्यार करने और खुश रहने की सीख देता है। फूलों की जुबानी, एक अनंत आशीर्वाद, जो हमारे जीवन को खुशियों और सुखों से भर देता है।

फूलों की जुबानी, एक अनोखा संवाद, जो इंसान और प्रकृति के बीच एक गहरा रिश्ता स्थापित करता है। फूलों की जुबानी, एक अमर प्रेम गीत, जो हमेशा गूंजता रहेगा, इस धरती पर, जब तक फूल खिलेंगे।

0 comments :

Post a Comment