Pages

Thursday, December 7, 2023

जीवन का नृत्य

 जीवन का नृत्य, एक अनंत लय,

जिसमें उठते हैं उतार, आते हैं सुख और दुख, हर पल, हर दिन। जीवन का नृत्य, एक रंगीन पटल, जिस पर उकेरे जाते हैं खुशियों के रंग और गमों के धब्बे, हर साँस, हर चरण।

जीवन का नृत्य, एक अनोखा नाटक, जिसमें हम सभी कलाकार हैं, निभाते हैं अपने-अपने किरदार, हर कदम पर, हर मोड़ पर। जीवन का नृत्य, एक मधुर संगीत, जिसमें बजते हैं जीवन के विभिन्न स्वर, हर्ष के गीत और करुणा के स्वर, हर धड़कन के साथ।

जीवन का नृत्य, एक नदी का प्रवाह, जो कभी रुकता नहीं, हमेशा बहता रहता है, आगे बढ़ता रहता है, हर पल, हर क्षण। जीवन का नृत्य, एक उड़ते हुए पंछी की उड़ान, जो स्वतंत्रता का प्रतीक है, बिना किसी सीमा के फैला है, हर आकाश में, हर उंचाई पर।

जीवन का नृत्य, एक प्रकृति का चक्र, जो हर पल बदलता रहता है, कभी दिन तो कभी रात, कभी धूप तो कभी छाया, हर मौसम में, हर रूप में। जीवन का नृत्य, एक अनंत रहस्य, जिसे कभी पूरी तरह से नहीं समझा जा सकता, सिर्फ अनुभव किया जा सकता है, हर पल, हर साँस में।

जीवन का नृत्य, एक सपने जैसा, जो कभी खूबसूरत होता है तो कभी डरावना, कभी सुखद तो कभी कष्टदायक, हर अनुभव में, हर क्षण में। जीवन का नृत्य, एक अमूल्य उपहार, जो हम सभी को मिला है, जिसे हम जी सकते हैं, महसूस कर सकते हैं और सार्थक बना सकते हैं, हर कदम पर, हर साँस में।

जीवन का नृत्य, एक गीत का मधुर ताल, जिस पर हम खुद ही नाच सकते हैं, खुद ही गा सकते हैं, खुद ही गढ़ सकते हैं, अपने जीवन की कहानी, हर पल, हर क्षण, हर साँस में।

0 comments :

Post a Comment